Saturday, December 31, 2016

Matric Exam form fillup from 2nd January


*दो जनवरी से भरा जाएगा मैट्रिक का परीक्षा फॉर्म*

पटना। कार्यालय संवाददाता

Updated: 30-12-16 09:44 PM

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि जारी कर दी है। इसके तहत 2 से 11 जनवरी तक छात्र-छात्राएं ऑनलाइन परीक्षा फार्म भर सकेंगे। विलंब शुल्क के साथ 12 से 16 जनवरी तक परीक्षा फार्म भर सकेंगे।

जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में 18 जनवरी तक शुल्क की रसीद स्कूलों को जमा कर देना है। वहीं जिला शिक्षा कार्यालय को 20 जनवरी तक बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पास शुल्क की रसीद को जमा करनी होगी। मैट्रिक के परीक्षा फार्म शुल्क में इस बार कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। 2015 की तरह इस बार भी सामान्य कोटि के परीक्षार्थियों को कुल शुल्क 580 रुपए देने होंगे। पूर्व की तरह विलंब दंड शुल्क को बस 100 रुपये ही बढ़ाया गया है। परीक्षा शुल्क का पेमेंट ऑनलाइन ही किया जाएगा।

*सेंटअप परीक्षा का परिणाम ऑनलाइन :*

 मैट्रिक की परीक्षा में 15 लाख परीक्षार्थी के शामिल होने की संभावना है। स्कूलों को सेंटअप परीक्षा का परिणाम ऑनलाइन ही भेज दिया गया है। सेंटअप परीक्षा में शामिल परीक्षाथिर्यो के नाम को देखकर ही परीक्षा फार्म भरा जाएगा।


*इंटर के परीक्षार्थी को रजिस्ट्रेशन का मौका*

वहीं इंटरमीडिएट परीक्षा 2017 के लिए जिन परीक्षार्थी का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया था। उन परीक्षार्थी को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने का एक और मौका समिति की ओर से दिया गया है। ऐसे परीक्षार्थी जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया था, वे 31 दिसंबर से दो जनवरी के बीच विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।


*मैट्रिक के परीक्षा फार्म की तिथि घोषित कर दी गयी है। अभिभावक के अनुरोध पर एक बार और इंटर के रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ायी गयी है।*

*आनंद किशोर, अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति*

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...