Tuesday, December 20, 2016

Niyojan schedule changed

माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षकों के नियोजन का शिड्यूल बदला |
-----
   
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो अ+अ-
Updated: 20-12-16 10:22 PM
--
राज्य के माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों में पांचवें चरण के तहत चल रही शिक्षकों के नियोजन की कार्यवाही में बदलाव किया गया है। यह बदलाव छुट्टियों के साथ ही शिक्षक अभ्यर्थियों की डिग्रियों की जांच के लिए प्रमंडलों को पर्याप्त समय देने के लिए किये गये हैं।
मंगलवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के बदलाव के इस प्रस्ताव पर शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक कुमार चौधरी ने स्वीकृति दे दी। जल्द ही माध्यमिक शिक्षा निदेशालय नया शिड्यूल जारी कर देगा। पिछले पखवाड़े इन शिक्षकों के नियोजन का शिड्यूल जारी किया गया था। नियोजन की कार्रवाई 13 दिसम्बर को नियोजन समितियों द्वारा मेधा सूची के अनुमोदन से शुरू हो चुका है। पहले अंतिम मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों की डिग्रियों की जांच 3 से 5 जनवरी (तीन दिन) तक होनी थी। अब इसके लिए प्रमंडलों के पास 12 दिन का समय होगा। इसके साथ ही नियोजन पत्र का वितरण 13 से 25 जनवरी के बीच किया जाना तय था, लेकिन अब चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र 23 जनवरी से लेकर 3 फरवरी के बीच बांटे जायेंगे।
प्रमाण पत्रों की जांच कोशी प्रमंडल में 6 जनवरी, तिरहुत प्रमंडल में 7 जनवरी, दरभंगा प्रमंडल में 9 जनवरी, पूर्णिया प्रमंडल में 10 जनवरी, सारण प्रमंडल में 11 जनवरी, मगध प्रमंडल में 12 जनवरी, मुंगेर प्रमंडल में 13 जनवरी, भागलपुर प्रमंडल में 16 जनवरी और पटना प्रमंडल में 17 जनवरी को होगी। इसके साथ ही जिला परिषद एवं शहरी निकाय द्वारा मेधा सूची का अनुमोदन 18 जनवरी, जबकि नियोजन इकाई द्वारा मेधा सूची का सार्वजनीकरण 19 जनवरी को किया जाएगा।
चयनित शिक्षकों को इन तिथियों में मिलेंगे नियुक्ति पत्र
प्रमंडल तिथि
पटना 03 फरवरी
कोशी 23 जनवरी
तिरहुत 24 जनवरी
दरभंगा 25 जनवरी
पूर्णिया 27 जनवरी
सारण 28 जनवरी
मगध 30 जनवरी
मुंगेर 31 जनवरी
भागलपुर 02 फरवरी

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...